अयोध्याअयोध्या

अयोध्या में आने वाले 22 जनवरी को राम मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में हर कोई रामभक्ति में लीन हैं. हर कोई यहां अपनी-अपनी ओर से भगवान राम की सेवा में लगा हुआ है. इसी दौरान एक खबर सामने आई जिसमें एक रिटायर्ड सेना का जवान अपने हाथों से रामलला के 3D मॉडल बना रहे हैं. इन राम भक्त के अंदर देशभक्ती तो पहले से ही थी, लेकिन इन दिनों वो रामभक्ति में लीन नजर आ रहे हैं.

भारतीय सेना से रिटायर्ड हवलदार आदित्य कुमार सिंह बिहार रेजिमेंट में तैनात थे. जब उरी में हमला हुआ उस वक्त उनकी मौजूदगी कश्मीर में ही थी. भारत माता की सेवा में उन्होंने अपना जीवन बिता दिया. जब रिटायरमेंट के बाद अपने पैतृक निवास अयोध्या लौटे तो उन्होंने कुछ नया करने का सोचा.

PM से लेकर कई VVIP तक इनके 3D मॉडल

आदित्य सिंह राम मंदिर का 3D मॉडल बनाते है जिसकी देश दुनिया में खूब मांग है. प्रधानमंत्री से लेकर कई VVIP के पास इनके 3D मॉडल देखे जा सकते है. अमेरिका, पोलैंड सहित विदेशों से भी इन्हें आर्डर मिलते है. इस वक्त इनकी जबरदस्त डिमांड है.

आदित्य सिंह के इस काम की वजह से आसपास के लोगों को भी रोजगार मिल रहा है. इसके अलावा उनके भाई जो की खुद सेना से रिटायर्ड है इस काम में उनकी मदद करते है. रामलला की प्राण प्रतिष्टा से पहले आदित्य सिंह को भारी संख्या में ऑर्डर्स मिल रहे है. आदित्य का कहना है, कि यह रामलला की कृपा ही है जिसकी वजह से उनका काम बिना थमे चल रहा है.

यह भी जरूर पढ़े :

रोहित शर्मा फिर बने शतकवीर, जड़ा टी20 में 5वां शतक, इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ा
फैल सकती हैं फिर नई महामारी, चीन कर रहा हैं कोरोना के नए स्ट्रेन पर रिसर्च
कांग्रेस ने कर दिया बड़ा खेला,आंध्र प्रदेश में भाई – बहन होंगे आमने सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed