रोहित शर्मारोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल करियर का पांचवां शतक जड़ा. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रोहित ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. 14 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी कर रहे रोहित ने चिन्नास्वामी में चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान विराट कोहली को पीछे छोड़ा.

रोहित शर्मा की धीमी शुरुआत

रोहित शर्मा की शुरुआत यहां भी अच्छी नहीं रही थी और पहले ओवर से ही वो रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे. 7 गेंद खेलने के बाद रोहित अपना खाता खोल सके. लेकिन दूसरी ओर से यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे और संजू सैमसन के रूप में 4 विकेट जल्दी से गिर गए. सिर्फ 22 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद रोहित ने पारी को संभाला. काफी देर तक रोहित 100 से भी कम के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते रहे. आखिरकार रोहित ने बाउंड्री बटोरनी शुरू की और 41 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया.

रिंकू से मिला अच्छा साथ

रोहित शर्मा आखिरकार 69 गेंदों में 121 रन बनाकर नॉट आउट लौटे. अपनी इस पारी में रोहित ने 11 चौके और 8 जबरदस्त छक्के जमाए. ये रोहित के टी20 करियर का सबसे बड़ा स्कोर भी है. रोहित को इस दौरान रिंकू सिंह का भी अच्छा साथ मिला, जिन्होंने एक बार फिर मिडिल ऑर्डर में फिनिशर के रूप में अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया. दोनों ने सिर्फ 95 गेंदों में 190 रनों की साझेदारी की, जो टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए नया रिकॉर्ड है. दोनों ने आखिरी ओवर में 5 छक्कों समेत 36 रन बटोरे. रिंकू ने सिर्फ 39 गेंदों में 69 रन (2 चौके, 6 छक्के) बनाए. दोनों ने मिलकर आखिरी 5 ओवरों में 103 रन कूट दिए.

36 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना शतक चौका जड़कर पूरा किया. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. मौजूदा टी20 सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में रोहित शून्य पर आउट हुए थे. लेकिन तीसरे टी20 में उन्होंने शतक जड़ककर जबरदस्त वापसी की.

यह जरूर पढ़े :

फैल सकती हैं फिर नई महामारी, चीन कर रहा हैं कोरोना के नए स्ट्रेन पर रिसर्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed