आज DU के दक्षिण परिसर ( South Campus ) में पूर्वाचल परिवार की तरफ से ” आपन माटी ” नाम से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में JNU की प्रोफेसर वंदना झा उपस्थित रही, कार्यक्रम के अन्य अतिथियों में पूर्व छात्र नेता और वर्तमान में दक्षिण परिसर के मोती लाल नेहरू सांध्य कॉलेज में सहायक प्रोफेसर प्रशांत मिश्रा , सहायक प्रोफेसर झबलूराम भी कार्यक्रम में उपास्थित रहे । इसके अलावा कार्यक्रम में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ( डूसू ) की सचिव अपराजित भी उपस्थित रही । कार्यक्रम में ABVP के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य इशू मौर्य , दीपिका झा आदि भी उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोफेसर वंदना झा नेर कहा कि आज पूर्वाञ्चल के लोग कहीं भी सर उठा कर चलता हैं, पहले एक झिझक एक शर्म सी लोग महसूस करते थे। सहायक प्रोफेसर प्रशांत मिश्रा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज हम गर्व के साथ कहते हैं कि हम यूपी , बिहार से हैं। पहले हमारा बिहारी बोल कर मज़ाक उड़ाया जाता था । हमारी भाषा का मजाक उड़ाया जाता था । जब मैं इस विश्वविद्यालय में आया तब भी हमें असहज महसूस होता था, लेकिन अब समय बदल गया हैं । ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए ही हम अपनी संस्कृति को आगे बढ़ा सकते हैं । ऐसे कार्यक्रम आगे भविष्य में भी निरंतर होने चाहिए ।

ज्ञात हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय में पूर्वाञ्चल के नाम पर ये पहली सोसाइटी हैं जिसने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करवाया हैं। पूर्व में भी कार्यक्रम होते रहे हैं पर वो किसी एक बैनर तले नहीं होते थे। इस कार्यक्रम का आयोजन दक्षिण परिसर के श्री वेंकटेश्वर कॉलेज के फाइनल ईयर छात्र अमन ओझा , मोती लाल नेहरू कॉलेज के द्वितीय वर्ष के छात्र विवेक सूर्यवंशी और उनकी टीम ने मिलकर करवाया था ।

यह भी जरूर पढ़े :

DU Result : गड़बड़ियों से छात्र हुए परेशान, ABVP & DUSU ने की तुरंत समाधान की मांग

Discover more from The BG Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading