SFD दिल्ली प्रांतSFD दिल्ली प्रांत

आज SFD दिल्ली प्रांत के दक्षिणी विभाग ने डीयू के साउथ कैम्पस में एक दिविसीय वर्कशॉप का आयोजन किया । वर्कशॉप में दिल्ली प्रांत SFD प्रमख डॉ पंकज ठाकुर, सह प्रमुख डॉ दिव्या माथुर , संयोजक अमित वर्मा , ABVP दक्षिण विभाग प्रमुख डॉ रवि रंजन चौधरी , उत्तर प्रांत क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री विपिन उनियाल , ABVP दक्षिण विभाग संगठन मंत्री सेशऊ जी व दक्षिण विभाग SFD सह संयोजक मुनेद्र व भारी संख्या में छात्र – छात्राओं ने भाग लिया ।

कार्यक्रम का आयोजन तीन सत्रों में किया गया । कार्यक्रम में 5 ज आधारित जन , जल , जीवन , जंगल और जानवर को ध्यान में रखते हुए बात की गई । कार्यक्रम में सभी कॉलेज इकाई द्वारा SFD के तहत किए गए कामों पर विस्तार से चर्चा की गई , साथ ही आगामी कार्यक्रमों को लेकर एक सूची तैयार की गई । इसी क्रम में दक्षिण विभाग के अंतर्गत आने वाले वेंकी कॉलेज के SFD संयोजक यश सोनी ने कॉलेज में हुए SFD कार्यक्रमों पर एक PPT के जरिए किए गए कार्यों का उल्लेख किया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रांत क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री विपिन उनियाल ने कहा कि ” सेवा हर मनुष्य का पहला धर्म हैं, SFD के जरिए हम सिर्फ पर्यावरण को ही नहीं बल्कि पूरी मानव जाति की सेवा कर रहे हैं । आज के समय में पर्यावरण को बचाना हमारी पहली जिम्मेदारी हैं ” ।

सह प्रमुख डॉ दिव्या माथुर ने अपने सम्बोधन में कहा कि ” SFD के जरिए सिर्फ हम पर्यावरण को बचाने का ही काम नहीं करते हैं जबकि हमें जन को कैसे आगे बढ़ा सकते हैं इस पर ही काम करना हैं । इसी को लेकर SFD दिल्ली प्रांत बहुत जल्द छात्रों को लिए इंटनशीप कार्यक्रम लेकर आने वाला हैं । ”

यह भी जरूर पढ़े :

NCWEB व राष्ट्रीय महिला आयोग ने मिलकर ” राइज एंड लीड: यंग वीमन पायोनियरिंग टेक्नोलॉजी,

Discover more from The BG Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading