तन्मय अग्रवालतन्मय अग्रवाल

मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. इस बल्लेबाज ने सबको पीछे छोड़ते हुए दुनिया में सबसे तेज फर्स्ट क्लास ट्रिपल सेंचुरी ठोक डाली. इस बल्लेबाज ने मैदान में रनों का बवंडर ला दिया. उनकी इस पारी को देखकर लोगों को दिग्गज भारतीय ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद आ गई, जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड है. सोशल मीडिया पर काफी पोस्ट भी शेयर किए जा रहे हैं. अरुणाचल के 172 रन के जवाब में हैदराबाद ने पहली पारी में महज 48 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 529 रन बना लिए हैं.

सबसे तेज जड़ी ट्रिपल सेंचुरी

तन्मय अग्रवाल ने अरुणाचल के खिलाफ मैच में मात्र 147 गेंदों का सामना करते हुए 300 रन पूरे किए. दिन का खेल खत्म होने तक वह नाबाद रहे. वह 160 गेंदों में 323 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनकी इस पारी में 33 चौके और 21 छक्के शामिल रहे. अब तक उन्होंने 200 से ऊपर की घातक स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज की है. बता दें कि इससे पहले वह फर्स्ट क्लास में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. उन्होंने 119 गेंदों में 200 रन बनाए थे. इसके अलावा वह रणजी मैच की एक इन्निंग्स में सबसे ज्यादा 20 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

कप्तान ने भी ठोका बड़ा शतक

हैदराबाद के कप्तान गहलौत राहुल सिंह ने भी इस तन्मय अग्रवाल का बखूबी साथ निभाते हुए जमकर बल्लेबाजी की. गहलौत राहुल सिंह ने 105 गेंदों में 185 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थित में पहुंचाया. उनकी इस पारी में 26 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. गहलौत राहुल सिंह ने तन्मय अग्रवाल के साथ मिलकर अरुणाचल के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. दिव्यांशु यादव और तेची डोरिया ने तो अपने 9 ओवर के दौरान क्रमश: 117 और 101 रन लुटा दिए. अरुणाचल के हर गेंदबाज ने कम से कम 8 रन प्रति ओवर के रनरेट से रन लुटाए.

यह भी जरूर पढ़े :

एम्स हुआ कैशलेस, अस्पताल में कार्ड से होगी सभी पेमेंट, नहीं चलेगा कैश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed