बाबर आजमबाबर आजम

बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया हैं, हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय हंगामा मचा हुआ है. वनडे वर्ल्ड कप-2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना हो रही है. ये टीम इस बार भी सेमीफाइनल में नहीं जा सकी थी. इसके बाद टीम के कप्तान बाबर आजम की जमकर आलोचना रही थी और खबरें थी कि पीसीबी ने उन्हें वनडे, टी20 की कप्तानी से हटाने का फैसला किया है और टेस्ट टीम की कप्तानी ही बनाए रखी है. लेकिन इस बीच बाबर आजम ने फैसला किया और तीनों फॉर्मेट में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 और टेस्ट टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है.

पीसीबी ने ट्वीट करते हुए बताया है कि शाहीन शाह अफरीदी को टी20 का नया कप्तान बनाया गया है. वहीं टेस्ट टीम की कप्तानी शान मसूद को दी गई है. पीसीबी ने हालांकि वनडे टीम के कप्तान का ऐलान नहीं किया है. कोचिंग स्टाफ को लेकर भी पीसीबी ने बड़ा फैसला किया है. जो कोचिंग स्टाफ वर्ल्ड कप में था वो अब एनसीए में जाएगा और अब नए कोचिंग स्टाफ की भर्ती की जाएगी.

मसूद रहे हैं फ्लॉप

शाहीन की गेंदबाजी को लेकर हर जगह चर्चा होती है. वह पाकिस्तान सुपर लीग में भी लाहौर कलंदर्स की कप्तानी करते हैं और अपनी कप्तानी में लगातार दो बार खिताब दिला चुके हैं, लेकिन मसूद टेस्ट में खास प्रभाव नहीं छोड़ सके. मसूद का टेस्ट में औसत महज 28 का है. मसूद ने पाकिस्तान के लिए 30 टेस्ट मैच खेले हैं और 28.51 की औसत से 1597 रन बनाए हैं. लेकिन पीसीबी ने मसूद पर भरोसा जताया है और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी है.

बदलेगा कोचिंग स्टाफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मिकी ऑर्थर सहित पूरे कोचिंग स्टाफ को हटाने का फैसला किया गया है. आर्थर कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने साथ अब एनसीए में अपनी सेवाएं देंगे. पाकिस्तान को अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है और इस सीरीज के लिए पीसीबी नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान करेगा. पीसीबी ने एक दिन पहले ही पूरे सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था. पीसीबी नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान भी करेगा.

यह भी जरूर पढ़े :

नहीं रहे सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय , 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from The BG Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading