मैत्री कॉलेजमैत्री कॉलेज
कोलकाता बलात्कार और हत्या के मामले ने न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस घटना ने डॉक्टरों में व्यापक आक्रोश पैदा कर दिया है. इस मामले में, 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी।  ये घटना न केवल डॉक्टर समुदाय बल्कि पूरे समाज के लिए एक गंभीर चिंता का विषय बन गई है।
इसी कड़ी में आज डीयू के साउथ कैंपस  के मैत्री कॉलेज छात्र संघ और रोडमिड टाउन मैत्री ने मिलकर एक शांति मार्च का आयोजन किया । शांति मार्च की शुरुआत एक नुक्कड़ नाटक से हुई, जिसको मैत्री कॉलेज की ही छात्राओं ने मिलकर तैयार किया था ।
मार्च की शुरुआत शाम 4 बजे दुर्गाबाई साउथ कैंपस मेट्रो स्टेशन  से शुरू होकर साउथ कैंपस तक और फिर साउथ कैंपस से दुर्गाबाई साउथ कैंपस मेट्रो स्टेशन पर आकर मार्च का समापन हुआ । इस मार्च में लगभग 300 से ज्यादा छात्र – छात्राओं ने भाग लिया ।
मैत्री कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष हरप्रिया ने मार्च को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं समाज और महिलाओं के लिए डरावनी हैं। यह एक बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए । सरकार को इस पर ठोस कदम उठाने की जरूरत हैं और जो जो आरोपी हैं सबको ऐसी सजा मिलनी चाहिए ताकि वो समाज के लिए एक मिसाल हो, ताकि कोई दूसरा ऐसा करने की सोचे भी नहीं । सरकार को रेप जैसे संवेदनशील मुद्दे पर कानून में जरूर बदलाव करके कड़ी सजा का प्रावधान करना होगा, तभी ऐसी भयावह घटनाओं से बचा जा सकता हैं।

Discover more from The BG Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading